7 मई को मतदान के लिए जागरूक करने लगाई गई दौड़

Posted On:- 2024-04-29




मतदाता जागरूकता दौड़ में मनोज व सरोजनी प्रथम विजेता

सारंगढ़ बिलाईगढ़ (वीएनएस)। मतदाता जनजागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत माता चौक में सुबह 6 बजे से जिला प्रशासन द्वारा रन टू वोट कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें कोई भी नागरिक भाग लें सकता है। यह ओपन दौड़ सारंगढ़ से ग्राम कोतरी तक किया गया। 

भारत माता चौंक पर ही पीटीआई द्वारा दौड में भाग लेने वालों का रजिस्ट्रेशन कार्य कियें। चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत यह कार्यक्रम आयोजित था। लोकसभा निर्वाचन को लेकर कलेक्टर धर्मेश साहू की उपस्थिति में स्वीप नोडल हरिशंकर चौहान एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी वासु जैन के मार्गदर्शन पर स्वीप दौड़ का गणेश हुआ। इस दौड़ में कलेक्टर साहू, नोडल चौहान, एसडीएम जैन व डॉ. आर एल सिदार के साथ ही साथ अन्य अधिकारियों ने भी दौड़ लगाई ।

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर धर्मेश साहू के द्वारा स्वीप कार्यक्रम तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जिले में मतदाताओं को 7 मई को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिसके तहत दीप प्रज्वलित कर, कैंडल मार्च निकाल, नव विवाहित वधुओं को शपथ, रंगोली प्रतियोगिता, क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ सोमवार को स्वीप दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें 50 प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।जिसमें प्रथम स्थान पुरुष में मनोज कुमार यादव, द्वितीय स्थान हेमलाल यादव, तृतीय स्थान राहुल खड़िया, वहीं इस दौड़ में महिलाओं ने भी दौड़ लगाया जिसमें सरोजिनी लकड़ा प्रथम, देवकुमारी उरांव द्वितीय, लता यादव तृतीय स्थान पर रही। भाग लेने वाले प्रतिभागियों को कलेक्टर सारंगढ़ साहू ने क्रमशः11 सौ, 7 सौ व 5 सौ के नगद पुरस्कार के द्वारा सम्मानित किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर धर्मेश साहू के निर्देश पर स्वीप नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान द्वारा सभी धावकों को 7 मई को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई। साथ ही उन्होंने कहा कि - लोकतंत्र का यह पर्व 5 वर्ष में एक बार आता है। इस में हम सभी को भारत के एक अच्छे नागरिक के रूप में हमें अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए निर्भीक, निष्पक्ष, निडर व निस्वार्थ भाव से योग्य प्रत्याशी का चयन करते हुए मतदान करना है। वासु जैन ने कहा कि -आपके कंधे पर ही देश का भावी बोझ है। आप शत प्रतिशत मतदान करें और अपने परिवार तथा आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। मतदान हर नागरिक का कर्तव्य है।इसके माध्यम से वह लोकतंत्र को मजबूती में अपनी सहभागिता निभा सकता है। 

स्वीप दौड़ के लिए कलेक्टर धर्मेश साहू ने सभी का आभार प्रदर्शन करते हुए अपील कियें कि आप सभी मतदान करें। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अब्बास अली, भरत अग्रवाल, समाजसेवी कैजार अली, महेंद्र केजरीवाल के साथ अन्य अधिकारी डॉ. आर बी तिवारी, कौशल ठेठवार, व्यायाम शिक्षक आरती शुक्ला, ममता साहू, पूजा अकेला सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी का सहयोग रहा ।




Related News
thumb

मेडिकल स्टोर में लगी आग, पूरी दुकान खाक...

पेंड्रा के एक मेडिकल स्टोर में भीषण आग लग गई। आगजनी से इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश में जुटे रहे लेकिन बुझा नहीं पाए।


thumb

आतंकवाद विरोधी दिवस पर राजभवन में ली गई शपथ

आतंकवाद विरोधी दिवस पर 21 मई को राजभवन में सचिवालय की उप सचिव श्रीमती हिना अनिमेष नेताम ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों कोे आतंकवाद और हिंसा का विरोध...


thumb

घर में मिला पटवारी का शव, इलाके में सनसनी...

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में एक पटवारी की लाश उनके घर में मिलने से सनसनी मच गई है। पटवारी का शव बिस्तर में संदिग्ध अवस्था में मिला। घटना की सूचना के बा...


thumb

नशे की हालत में पति ने पत्नी और बेटी की हत्या कर दी

राजधानी से लगे खरोरा के घिवरा गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। गांव में रहने वाले एक पति ने अपनी पत्नी और बेटी की हत्या कर दी जिससे...


thumb

हाइवा ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 की मौत, 8 गंभीर

जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है. एक तेज रफ्तार हाइवा ने ऑटो को टक्कर मार दी ।


thumb

एमबीबीएस की परीक्षा एक जुलाई से

राजधानी के मेडिकल कालेज में पिछले साल बढ़ी सीटों पर प्रवेश लेने वाले छात्रों की परीक्षा एक जुलाई से शुरू होगी,