सूचना और तकनीक क्रांति के मौजूदा दौर में, जब दुनिया के मुठ्ठी में सिमट जाने की बात की जाती है, छत्तीसगढ़ में एक ऐसे समाचार माध्यम की जरूरत महसूस की जा रही थी जो छत्तीसगढ़ से संपूर्ण भारत और दुनिया को परिचित कराए। छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक, सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक परिवेश और इनसे जुड़े तमाम पहलुओं से सबका सरोकार हो, इसी भावना और लक्ष्य से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से देश और प्रदेश के लिए श्रेष्ठ समाचार सेवा ‘विजन न्यूज सर्विस (वीएनएस)’ प्रारंभ हो चुकी है। संपन्नता और लोक-लुभावन ताम-झाम के मौजूदा दौर में यह समाचार सेवा सीमित संसाधनों के बावजूद उस जज्बे का साकार होना है, जो दुनिया की नकारात्मक प्रवृत्तियों से आजिज आकर अब अपने आसपास की सच्चाइयों से उसकी सकारात्मक ऊर्जा लेने का ख्वाहिशमंद है। यह सच्चाई हमें जितना सकारात्मकता से जोड़ेगी, उतना ही कड़ी-दर-कड़ी हमें संपूर्ण मानव समाज से संवेदना के धरातल पर एक-दूसरे से संपृक्त भी करेगी। यह सच्चाई हमें अपनी सकारात्मकता के साथ तो प्रेरित करेगी ही, पर साथ ही समाज में पनप रही नकारात्मक प्रवृत्तियों से सतर्क रहने की शक्ति भी देगी। बस, सोच के इसी धरातल पर नींव रखी है हमने ‘विजन न्यूज सर्विस’ की!

आपके आशीर्वाद से देशभर की राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ ही महत्वपूर्ण घटनाक्रमों का प्रसारण त्वरित गति से करने के लिए यह सेवा अत्याधुनिक उपकरणों, प्रणाली और उच्च प्रशिक्षित टीम से लैस है। देशभर के समाचार पत्रों के साथ ही शासन और औद्योगिक संस्थानों की सूचना-जरूरतों को भी प्राथमिकता में रखकर समाचारों का संकलन और संप्रेषण सतत किया जा रहा है। अभी हम प्रिंट मीडिया से ही जुड़े हों परंतु आपको विश्वास दिलाते हैं कि हम भविष्य में शीघ्र ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया (और मीडिया की तमाम विधाओं) के माध्यम से भी छत्तीसगढ़ सहित संपूर्ण भारत को सांस्कृतिक, सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक परिवेश और इनसे जुड़े तमाम पहलुओं से पूरी तरह जोड़ने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे।

एक निवेदन और, ‘विजन न्यूज सर्विस (वीएनएस)’ उन संस्थाओं और संगठनों को भी बेहतरीन अवसर उपलब्ध करा रहा है जो खुद से जुड़ी गतिविधियों को ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं। यदि आपको भी किसी ऐसे ही मंच की तलाश है तो अब देर मत कीजिए। अपनी संस्था/संगठन की गतिविधियों की सूचना ‘विजन न्यूज सर्विस’ से साझा कीजिए। यह समाचार सेवा आपकी सुमंगल-सद्भावना से ही संबल अर्जित करके अपने लक्ष्य-पथ पर निरापद आगे बढ़ेगी, यह हमारा विश्वास है। एक बार पुन: आपके आशीर्वाद की विनम्र कामना के साथ… आपका ही

नवीनकुमार जैन प्रधान संपादक Mo. 9425509040

आशीष तिवारी संपादक Mo. 9827145100