शांति व्यवस्था व सद्भावना के संबंध में हुई सौहाद्रपूर्ण चर्चा

बलौदाबाजार (वीएनएस)। कलेक्टर जैन व एसपी आई.के. ऐलिसेसा ने आज यहां जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक ली। बैठक में विभिन्न समाजों के प्रमुख, राजनीतिक दलों के पदाधिकारी, मीडिया प्रतिनिधि व धार्मिक समुदाय के प्रतिनिधि सहित एसडीएम व पुलिस अधिकारी शामिल हुए।

कलेक्टर जैन ने बैठक में कहा कि सामाजिक, धार्मिक सद्भावना, शांति व सौहाद्रता जिले की परम्परा व पहचान रही है। इस पहचान को हमें आगे भी बनाये रखना है। हमें आपसी समझ-बूझ और बातचीत के रास्ते से सभी समस्याओं का निदान करना है। कलेक्टर ने संवेदनशील मामलों पर संतुलित रिपोटिंग करने की अपेक्षा भी मीडिया प्रतिनिधियों से की है। एसपी ने कहा कि साम्प्रदायिक विषयों पर लोग अफसरों से ज्यादा सामाजिक प्रमुखों की बातें मानते हैं। इसलिए ऐसे मामलों के निदान पर समाज प्रमुखों और जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है। उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने परिचर्चा में अपने विचार व्यक्त किये। कलेक्टर-एसपी ने सभी की बातें और उनके विचार गंभीरता से सुनी और उन पर सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिलाया। सभी समाज प्रमुखों, धर्मावलम्बियों, जनप्रतिनिधियों और मीडिया प्रतिनिधियों शांति व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन को सम्पूर्ण तरीके से सहयोग करने का भरोसा दिया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, जिला पंचायत की सीईओ डॉ. फरिहा आलम सिद्धिकी सहित जिले के सभी एसडीएम व पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।